Wednesday, September 13, 2017

शौक - मौज के लिए अपने दुधमुंहे को बेच डाला

(1 मिनट में पढ़ें )
एक तरफ प्रद्युमन के पिता अपने बेटे की हत्या के लिए इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं. पूरे देश में माता पिता भयभीत हैं. इन सब के बीच ओडिशा के भद्रक जिले से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. भूख के कारण अपने बच्चे को बेचने की कई खबर आपने पढ़ी होंगी. लेकिन शौक - मौज के लिए बच्चे को बेचना हैरान कर देने वाली घटना है. एक कसाई मां - बाप ने  अपने एक साल के दुधमुंहे बच्चे को बेच डाला. दरअसल, बीते कल की एक खबर है. ओडिशा के भद्रक जिले के अस्तल गांव से. एक पिता पांड्या मुखी और मां बर्षा मुखी ने महज 23,000 रुपये में अपने दुधमुंहे  बच्चे को बेच डाला. इससे इन दोनों ने दो हजार रुपये में मोबाइल, 1500 में चांदी का पाजेब और बची रकम, साड़ी, गहने और  दारु पर उड़ा दिए. दोनों के एक सात साली की बेटी और 10 का एक और बेटा भी है. पाजेब बेटी के लिए खरीदी थी. भद्रक पुलिस के अनसार, मुखी की आय का कोई स्थायी स्रोत नहीं है. वह स्वीपर का काम करता है. इस अपराध में बच्चे का मामा बलिया भी शामिल है. इसके अलावा एक और आंगनवाडी कार्यकर्त्ता की मिलीभगत की बात सामने आयी है. ये कैसा रिश्ता था,  जिसमें लालच था, अपराध था, पैसा था, अपेक्षा थी, लेकिन प्यार नहीं था. 

No comments:

Post a Comment

इस खबर पर आपका नजरिया क्या है? कृप्या अपने अनुभव और अपनी प्रतिक्रिया नीचे कॉमेंट बॉक्स में साझा करें। अन्य सुझाव व मार्गदर्शन अपेक्षित है.

मंत्रीजी, होम क्वरंटाइन में घुमे जा रहे हैं

 बतौर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री कोरोनाकाल में अश्वनी चैबे की जिम्मेवारियां काफी बढ जानी चाहिए। क्योंकि आम लोग उनकी हरेक गतिविधियों खासक...