Friday, July 14, 2017

बिहार सरकार वेंटिलेटर पर


राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने जदयू अध्यक्ष व सीएम नीतीश कुमार को तथ्यात्मक जवाब दे दिया है. जवाब मीडिया के जरिए आया. यानी दोनों के रिश्ते में खट्टास इस कदर बढ़ गई है कि बातें मीडिया के जरिए होने लगी. संकेत साफ है. लालू प्रसाद ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे. आरोपों पर कोई तथ्यात्मक जवाब भी नहीं दिया जायेगा. सारा कुछ पहले से ही सार्वजनिक है. जवाब उचित प्लेटफार्म पर यानी सीबीआई व अदालत के सामने ही दिया जायेगा. इतना ही नहीं उन्होंने साफ लहजे में कह दिया कि जिसे जो निर्णय लेना है, वह ले लें. हां, महागठबंधन तोडने की पहल वह नहीं करेंगे. ऐसे में अब निगाहें नीतीश कुमार पर टिक गई है कि वह डिप्टी सीएम का बर्खास्त करने संबंधी सिफारिश राज्यपाल को कब भेजते हैं. उधर बीच का रास्ता निकालने की कांग्रेस की कवायद भी धरी की धरी रह गयी. पूरे प्रकरण पर जदयू का स्टेंड पहले से ही जगजाहिर है. ऐसे में सूबे की मौजूदा सरकार को अब कोई चमत्कार ही बचा सकता है.

No comments:

Post a Comment

इस खबर पर आपका नजरिया क्या है? कृप्या अपने अनुभव और अपनी प्रतिक्रिया नीचे कॉमेंट बॉक्स में साझा करें। अन्य सुझाव व मार्गदर्शन अपेक्षित है.

मंत्रीजी, होम क्वरंटाइन में घुमे जा रहे हैं

 बतौर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री कोरोनाकाल में अश्वनी चैबे की जिम्मेवारियां काफी बढ जानी चाहिए। क्योंकि आम लोग उनकी हरेक गतिविधियों खासक...