Monday, July 10, 2017

तेजस्वी इस्तीफा देंगे या बर्खास्त होंगे


# बात अब सरकार गिरने - गिराने तक पहुंच आयी है.

बात अब बिहार सरकार गिरने - गिराने तक आ पहुंची है. राजद ने साफ कर दिया है कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे. ऐसे में गेंद अब सुशासन बाबू यानी सीएम नीतीश कुमार के पाले में डाल दिया गया है. तीन दिन के स्वास्थ लाभ प्रवास के बाद नीतीश कुमार रविवार को राजगीर से लौट आये. रविवार को ही राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने नीतीश को फोन किया. बातचीत नीतीश के वायरल बुखार तक ही सीमित रही. हालाकि लालू ने हालिया घटनाक्रम को लेकर मौनी बाबा के मन को टटोलने के लिए फोन किया था. जदयू के एक बडे नेता के अनुसार, नीतीश कुमार हर हाल में तेजस्वी का इस्तीफा चाहते हैं. चाहे इसके बदले लालू अपने बड़े बेटे तेज प्रताप या किसी अन्य को तेजस्वी के विभाग दिलवा दें. लेकिन लालू के आज के रुख से साफ हो गया है कि वह तेजस्वी का इस्तीफा नहीं दिलवाएंगे. हलाकि यह दबाव की भी एक रणनीति है. ऐसे में बात सरकार गिरने-गिराने तक आ पहुंची है. सूत्रों के अनुसार, कल यानी मंगलवार को नीतीश कुमार अपनी चुप्पी तोडेंगे. संभावना यह भी है कि वह पहले औपचारिक तौर पर तेजस्वी को इस्तीफा देने के लिए कहें. अगर नहीं माना गया तो वह राज्यपाल से तेजस्वी को बर्खास्त करने की सिफारिश कर दें. इस मुद्दे पर नीतीश कुमार अपनी सरकार की तिलांजली देने तक को तैयार हैं. सरकार का गिरना या बने रहना अब राजद पर निर्भर करता है. अगर सरकार गिरती है तो लालू प्रसाद की मुश्किलें बहुत बढ जायेगी. यही एक कारण है कि राजद तेजस्वी के इस्तीफा को लेकर मान जाये. और अब यही एक रास्ता जिससे सरकार बच सकती है.
#tejaswiresignation

No comments:

Post a Comment

इस खबर पर आपका नजरिया क्या है? कृप्या अपने अनुभव और अपनी प्रतिक्रिया नीचे कॉमेंट बॉक्स में साझा करें। अन्य सुझाव व मार्गदर्शन अपेक्षित है.

मंत्रीजी, होम क्वरंटाइन में घुमे जा रहे हैं

 बतौर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री कोरोनाकाल में अश्वनी चैबे की जिम्मेवारियां काफी बढ जानी चाहिए। क्योंकि आम लोग उनकी हरेक गतिविधियों खासक...