Thursday, July 20, 2017

म्हारी छोरियां छोरों से कम है के?

दंगल फिल्म में आमीर खान के दो डायलॉग. एक, 'म्हारी छोरियां छोरे से कम है के?' और दूसरा, 'गोल्ड तो गोल्ड होता है...छोरा लावे या छोरी.' वाकई में देश की क्रिकेटर छोरियों ने कमाल कर दिया. वर्ल्ड कप की सबसे मजबूत दावेदार और छह बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया को जिस कदर हराया उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता.
हरमनप्रीत कौर 117 बाॅल पर 171 रनों की शानदार पारी. दर्शकों में से एक के कौर की फोटो पर लेडी युवराज सिंह लिखे को कई बार दिखाया गया. वाकई कौर युवराज से भी बेहतर खेली. पैर में खींचाव के बावजूद व अंत तक आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के नको दम करती रही. 98 के व्यक्तिगत स्कोर पर जब कौर रन आउट होने से बाल - बाल बची और इस दौरान उसका दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रही दीप्ती शर्मा पर झल्लाना. और विकट के उखडने और उसे दोबारा ठीक से लगाने में करीब 15 मीनट का समय लगना. लगा कि कौर की एकाग्रता भंग हो जायेगी. लेकिन काउंटी ग्राउंड पर उसी का दिन था. 20 चौके और 7 छक्के. टीम इंडिया के नये कोच रवि शास्त्री ने टवीट किया, राॅकस्टार हरमनप्रीत. शहवाग ने लाइफटाइम वाली इनिंग करार दिया. 12 जुलाई को ही आस्ट्रलिया से आठ विकेट से करारी हार मिली थी. और 38 मैचों में से 8 में हार के बाद इस जीत की खुशी कई  लिहाज से बड़ी है. टीम की सबसे अनुभवी झुलन गोस्वामी ने आस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके दिया. लेकिन, दो मौकों पर आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने सांसे थमा देने वाली भी पारी खेली. एक, एलेस विलानी का 58 गेंदो पर 75 रनों की धमाकेदार पारी. और दूसरा, अंतिम में एलेक्स ब्लैकवेल की 56 गेंदों पर 90 रनों की आतिशी पारी. आखिरकार, म्हारी छोरियों ने 36 रनों से सिकस्त देने में कामयाब रही. अब फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैड से होगा जिसे इसी वल्र्ड कप में हरा चुकी है. इसलिए 23 जुलाई को टीम इंडिया का लॉर्ड्स के मैदान पर  मनोबल काफी ऊंचा रहेगा.
#harmanpreetkaur #womencricket

No comments:

Post a Comment

इस खबर पर आपका नजरिया क्या है? कृप्या अपने अनुभव और अपनी प्रतिक्रिया नीचे कॉमेंट बॉक्स में साझा करें। अन्य सुझाव व मार्गदर्शन अपेक्षित है.

मंत्रीजी, होम क्वरंटाइन में घुमे जा रहे हैं

 बतौर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री कोरोनाकाल में अश्वनी चैबे की जिम्मेवारियां काफी बढ जानी चाहिए। क्योंकि आम लोग उनकी हरेक गतिविधियों खासक...