Friday, July 28, 2017

सात फेरों के एक वचन ऐसा भी...


गुड न्यूज----------

विवाह का मंगल मौका. दिनांक- 22 जुलाई, 2017. विवाह स्थल - क्विंसी रिप्ले, सेलर्स. न्यूयाॅर्क. एमिली लेहैन परिणय जोशुआ न्यूविले. 'मैं चाहती हूं कि तुम सुरक्षित रहो और खूब कोशिश करूंगी कि तुम एक अच्छा इंसान बनो.' यह वचन वधु एमिली दे रही है. वर जोशुआ उसेे गर्व से देख व सुन रहा है. इस दौरान वर का बेटा गेज परिणय सूत्र में बंध रही अपनी सौतेली मां से लिपट जाता है. अपने नन्हे हाथों से लिपटा चार साल का गेज भावुक हो रो रहा है. एमिली गेज को पुचकारते हुए कह रही है, मत रो बेटे. उपस्थित लगभग डेढ सौ मेहमानों के लिए बेहद भावुक पल. सभी हंसकर माहौल को हल्का करने की कोशिश करतें हैं. सभी की निगाहें गेज पर टिकी हैं. इस अंतराल के बाद एमिली आगे का वचन पढ रही है. 'मुझे पता है कि मेरी और तुम्हारी सोच जुदा होगी. लेकिन मुझे तहेदिल से आशा है कि जब तुम बड़े होगे, तब तुम मेरे व्यवहार को समझोगे और एहसास करोगे कि मैंने केवल वहीं किया जो तुम्हारे लिए सबसे अच्छा होता. आइ लव यू. अंत में मुझे आशा है कि समझोगे कि तुम खास लडके हो. तुम बेहद बुद्धिमान, खूबसूरत और दयालु हो. तुमने मुझे वैसी महिला बनने में मदद की है, जैसी आज हूं. और हां भले ही मैंने तुम्हे जीवन का तोहफा ना दिया हो, लेकिन निश्चित तौर पर जीवन ने तुम्हे उपहार स्वरुप मुझे दिया है.'  इस भावुक क्षण व अनमोल वचन को कैद करने वाले वीडियो को दुनिया भर में लाखों लोग देख चुके हैं. एमिली और जोशुआ अमेरिकी सेना के अधिकारी हैं. वाकई एक सौतेली मां का अपने सौतेले बेटे के प्रति प्रेम की ऐसी बानगी सुनने-सुनाने लायक है. आप भी देखना पसंद करेंगे यह वीडियो...

No comments:

Post a Comment

इस खबर पर आपका नजरिया क्या है? कृप्या अपने अनुभव और अपनी प्रतिक्रिया नीचे कॉमेंट बॉक्स में साझा करें। अन्य सुझाव व मार्गदर्शन अपेक्षित है.

मंत्रीजी, होम क्वरंटाइन में घुमे जा रहे हैं

 बतौर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री कोरोनाकाल में अश्वनी चैबे की जिम्मेवारियां काफी बढ जानी चाहिए। क्योंकि आम लोग उनकी हरेक गतिविधियों खासक...