Sunday, July 23, 2017

हाॅल आॅफ फेम 'झूलन गोस्वामी' !

अगर बीसीसीआइ महिला क्रिकेट के लिए हाॅल आॅफ फेम स्थापित किया, तो झूलन गोस्वामी सूची में पहली खिलाड़ी होंगी. हम मैदान पर पिछले डेढ दशक से टीम इंडिया की इस शेरनी को दहाडते देखते आ रहे हैं. साल 2002 से टीम की हिस्सा रही झुलन गोस्वामी ने आज वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड को बैक फुट पर धकेल दिया है. जब इंग्लैंड टीम बड़ी स्कोर की ओर बढ़ रही थी तभी झूलन ने अपने हाथों का कमाल दिखा दिया और 228 रन पर ही रोक दिया. 10 ओवर में बेहद किफायती बोलिंग करते हुए 23 रन दे कर 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाये. तीन मैडन ओवर डालने वाली झुलन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली भी महिला खिलाडी भी हैं. गजब. 34 साल 2 महिने की झूलन के आज के इस प्रदर्शन पर मैच के दौरान ही पीएम ने भी ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने टवीट किया, 'झूलन भरत की गौरव हैं. महत्वपूर्ण स्थिति में उनकी शानदार गेंदबाजी से टीम को मदद मिलती है. आॅल द बेस्ट झुलन.' वैसे मोदी लगातार अलग - अलग खिलाडियों के लिए टवीट कर रहे हैं. रोजाना सौ किमी का सफर तय कर क्रिकेट खेलने की उनकी जूनून का ही नतीजा है की उन्होंने टीम को आज इस मुकाम पर ला खड़ी की है. ( झूलन अब कोलकाता के दमदम में रहती हैं. झूलन की बहन झुम्पा गोस्वामी ने बचपन के दिनों को याद साझा करते हुए कहा, “झूलन को स्कूल जाना बिल्कुल नहीं पसंद था. क्रिकेट उसका जुनून था. कभी-कभी उसे क्रिकेट खेलने से रोकने के लिए मां उसे घर में बंद कर देती थी. लेकिन इससे वह रुकी नहीं. वह चुपचाप घर से निकलती और क्रिकेट खेलने फ्रेंड्स क्लब पहुंच जदाती. फाइनल को लेकर हम काफी बेचैन हैं. हम खाना भी नहीं खा पा रहे, पर झूलन ने कहा कि चिंता की बात नहीं है. सब ठीक हो जाएगा और हम जीतेंगे."--news18.com).
England- 228/7
#jhulangoswami #worldcupfinale

No comments:

Post a Comment

इस खबर पर आपका नजरिया क्या है? कृप्या अपने अनुभव और अपनी प्रतिक्रिया नीचे कॉमेंट बॉक्स में साझा करें। अन्य सुझाव व मार्गदर्शन अपेक्षित है.

मंत्रीजी, होम क्वरंटाइन में घुमे जा रहे हैं

 बतौर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री कोरोनाकाल में अश्वनी चैबे की जिम्मेवारियां काफी बढ जानी चाहिए। क्योंकि आम लोग उनकी हरेक गतिविधियों खासक...