Wednesday, October 11, 2017

अमिताभ की सुरक्षा के लिए देश की आधी वायुसेना को झोंक दिया था

(2.5 मिनट में पढ़ें )
मुकुल आनंद की खुदा गवाह की शूटिंग के दौरान अफगानिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति नजीबुल्लाह ने अमिताभ बच्चन की सुरक्षा के लिए देश की आधी वायुसेना को झोंक दिया था. खुदा गवाह सबसे अधिक अफगानियों द्वारा देखी गई भारतीय फिल्म है. दरअसल, तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी से अमिताभ की निकटता के कारण अफगानिस्तान में शूटिंग संभव हो पाया था. मुकुल आनंद ने एक इंटरव्यू में बताया था, "तत्कालीन अफगानी राष्ट्रपति नजीबुल्लाह ने राजीव गांधी से वादा किया था कि अगर अमिताभ खुद शूटिंग करने आयेंगे, तभी उनकी सरकार अधिकतम सुरक्षा मुहैया करायेगी. एक दिन अफगानिस्तान में अमिताभ शूटिंग पर नहीं पहुंचे, क्योंकि वह सो रहे थे. जब मैं उन्हें जगाने गया तो अमिताभ ने कहा, 'मुझे सोने दें. इतना सम्मान व प्यार के बाद अब अभिनय त्यागने का मन हो रहा है. मैं राष्ट्रपति से मिला यहां लोगों का इतना प्यार मिला. जीवन में इससे और ज्यादा कुछ क्या चाहिए." 
अमिताभ बच्चन ने भी फेसबुक पर लिखा था, "राष्ट्रपति नजीबुल्लाह हिंदी फिल्मों के बहुत बड़े फ़ैन थे. वह मुझसे मिलना चाहते थे और हमें वहां शाही तरीके से रखा गया. हमें उस ख़ूबसूरत इलाके में हवाई जहाज़ के ज़रिए और सुरक्षा गार्डों के साथ घुमाया गया. हमें होटल में नहीं रहने दिया जाता था. एक परिवार ने अपना घर हमारे लिए खाली कर दिया और ख़ुद एक छोटे घर में रहने चले गए. सुरक्षा की दिक्कत थी. सड़कों पर हर जगह टैंक और सैनिक थे, लेकिन वो एक यादगार दौरा था. हमारी फ़िल्म यूनिट को एक कबीले के नेता ने आमंत्रित किया था. मैं डैनी के साथ चॉपर से गया था, आगे पीछे पाँच हेलीकॉप्टर. ऊपर से पहाड़ों का नज़ारा गज़ब था."

No comments:

Post a Comment

इस खबर पर आपका नजरिया क्या है? कृप्या अपने अनुभव और अपनी प्रतिक्रिया नीचे कॉमेंट बॉक्स में साझा करें। अन्य सुझाव व मार्गदर्शन अपेक्षित है.

मंत्रीजी, होम क्वरंटाइन में घुमे जा रहे हैं

 बतौर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री कोरोनाकाल में अश्वनी चैबे की जिम्मेवारियां काफी बढ जानी चाहिए। क्योंकि आम लोग उनकी हरेक गतिविधियों खासक...